the highest paying jobs-highest paying jobs in india-highest paying jobs in india after 12th

 The highest paying jobs-highest paying jobs in india-highest paying jobs in india after 12th.

हेलो Guys कैसे हो आप सब? उम्मीद है आप सब लोग अच्छे से ही होंगे। दोस्तों आज के इस आर्टिकल में।
हम बात करने वाले हैं। Highest paying jobs in india विदाउट कॉलेज डिग्री। तो देर किस बात की है, चलिए शुरू करते हैं।
the highest paying jobs
the -highest -paying- jobs

दोस्तों होता क्या है हमारे  Indiaमें मोस्टली? ज्यादा तर लोग यही जानते हैं। कि डॉक्टर और इंजीनियर की सबसे ज्यादा सैलरी होती है। ऐसे में अगर मैं आपको बताना चाहूंगा कि नहीं, इससे भी अच्छे-अच्छे कोर्सेज हैं। मार्केट में जो आप को हाईएस्ट पेइंग जॉब्स देंगे और देती भी हैं।
दोस्तों प्लीज आर्टिकल पूरा देखें। और बिना skip किये शुरू से लेकर लास्ट तक आर्टिकल पढ़कर जाएं। मुझे आशा है कि आप को यह आर्टिकल बहुत ही पसंद आएगा।

  • Performing arts

पहले नंबर की बात की जाए तो पहले नंबर पर आता है Performing arts अगर आपको Daancing, Singing, Acting यह सब चीजें अगर आपको आती हैं।
तो आप परफॉर्मिंग आर्ट में अपना कैरियर बना सकते हो? आप कहीं भी किसी भी इंस्टिट्यूट में जाकर इसमें भाग ले सकते हो? या फिर आप मुंबई और दिल्ली से भी कर सकते हो।

  • Commercials pilot

तो दूसरे नंबर पर हमने रखा है। कमर्शियल पायलट एंड फ्लाइट अटेंडेंट। अगर आप ट्वेल्थ पास आउट हैं वह भी पीसीएम से।

तो यह कोर्स आपके लिए मोस्ट है। आप यह कोर्स कर सकते हैं? और इसमें सबसे ज्यादा! सैलरी की डिमांड है। आप इसमें ढाई से ₹300000 मंथली कमा सकते हैं।


  • Broker's or Commission agent


अब बात करते हैं तीसरे नंबर की। ब्रोकर्स या कमीशन एजेंट? दोस्तों अगर आप फील्ड में इंटरेस्टेड हो, आपका कम्युनिकेशन स्किल अच्छा है। आप हर नए लोगों से मिलते हो, तरह-तरह की बातें करते हो?
और हर Privacy policy के बारे में आप नॉलेज रखते हो तो यह ऑप्शन आपके लिए बहुत ही बेहतर होगा। कमिशन एजेंट्स मतलब आप किसी भी L.I.C कंपनी से जुड़ सकते हो जिसमें आपको कमीशन। मिलता है और एजेंट को जुड़वाना रहता है। या फिर रियल स्टेट में भी आप काम कर सकते हो?
इसमें कोई कॉलेज डिग्री की आवश्यकता नहीं है।

  • Blogging

अब बात करते हैं। चौथे नंबर की। चौथा नंबर। ब्लॉगिंग!
जी हां दोस्तों अगर आपके पास कोई skill है। और आप बताना चाहते हो उस skill के बारे में जो आपके पास है। ऐसे में आप अपने स्किल्स को शेयर करके! अच्छा खासा Earn सकते हो और एक बहुत ही प्रोफेशनल ब्लॉग या वेबसाइट बना सकते हो।

  • Social media field expert

अब बात करते हैं नेक्स्ट! सोशल मीडिया फील्ड एक्सपर्ट। क्या दोस्तों इसकी बहुत ही डिमांड है आज की डेट में? अगर आपको अच्छे से सोशल मीडिया पर काम करना आता है।
Facebook, instagram, twitterlinkdin etc. इन सभी पर आप अच्छे से काम कर सकते हो और आप को मैनेज करना आता है। तो आप इस फील्ड को जरूर चुने आप किसी भी businessman का पार्टिकल पर्टिकुलर आईडी पर जाकर आप उनकी सोशल मीडिया को मैनेज कर सकते हो और इसमें? आपको पैसे भी अच्छे खासे generate कर सकते हो।

  • Freelancing

आज की डेट में हर कोई अपने घर पर काम करना पसंद करता है। और हर कोई अपने ही घर बैठे काम करवाना चाहता है। ऐसे में अगर आपको नहीं पता है कि Freelancing क्या है,तो Freelancer.com and Upwork.com जैसे website पर जाकर अपना प्रोफाइल विजिट करें और अपनी एक आईडी बनाएं। जो भी आपका टैलेंट है वह ऑनलाइन काम करके आप पैसे कमा सकते हो? आपको यहां लिमिटेड पैसा नहीं है बल्कि अनलिमिटेड है।
आप अपने ही डिमांड और अपने ही इच्छा अनुसार पैसा ले सकते हो। इसमें काम क्या करना होता है आपके पास जो भी ऑनलाइन स्किल है जैसे Logo,Thumbnails, बनाना। और Data entry करना ,script and Artical लिखना इत्यादि।

  • Sportsman's

इसके बाद बात करते हैं स्पोर्ट्समैन!
जी हां दोस्तों अगर आप sports में बहुत इंटरेस्ट हो। आपका इंटरेस्ट है sports में, जैसे cricket  हो गया वॉलीबॉल फुटबॉल हॉकी इन सभी खेलों को आप अच्छी तरह से खेल सकते हो और अगर कुछ ही मंथ का कोर्स होता है आप सही ढंग से सीख कर आप और लोगों को भी सिखा सकते हो। और पैसा कमा सकते हो।

  • Entrepreneur or Businessman

जी हां दोस्तों पूरी दुनिया में सबसे ही ज्यादा।
पैसे वाले Businessman ही होते हैं। बिजनेसमैन में आप शुरुआत कर सकते हो सेल्समैन से अगर आप सेल्स कर लेते हो? तो आप बिजनेस यकीन मानिए कर सकते हैं। और इसमें कोई लिमिटेड पैसा नहीं है अगर आपको सही ढंग से। बिजनेस करना आता है।

तो आप अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं जिसकी कोई लिमिट नहीं है। अगर आप सही ढंग से नहीं करेंगे बिजनेस तो आपको पैसा नहीं मिलेगा लेकिन ऐसा नहीं है कि आप नुकसान में जाएंगे बिजनेस द मोस्ट इंपोर्टेंट in life .
 उम्मीद है आपको यह पूरा पोस्ट अच्छा लगा होगा और अगर अच्छा लगा है तो प्लीज यह पोस्ट अपने व्हाट्सएप ग्रुप में एंड सोशल मीडिया पर शेयर जरूर करें, ताकि ऐसे ही जानकारी आपकी तरह और लोग भी जान पाए।

बहुत-बहुत शुक्रिया! मिलते हैं नेक्स्ट पोस्ट में।


No comments:

Post a Comment